B'day Special: शादीशुदा अभिनेत्री के प्यार में पड़े अनुपम खेर ने पहली पत्नी को तलाक देकर रचाई थी दूसरी शादी

नई दिल्ली। 28 साल की उम्र में बॉलीवुड से अपने करियर को शुरू करने वाले दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher ) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनुपम अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। उनकी खास बात ये है कि वो किसी भी उम्र में ढल जाते हैं। जहां फिल्मों में आने के लिए लोग लुक पर ज्यादा ध्यान देते हैं। वहीं अनुपम खेर के बालों ने बहुत जल्द ही उनका साथ छोड़ दिया था। गंजेपन के आगे उनकी दमदार अभिनय ने उन्हें इस मुकाम पर खड़ा किया। 36 साल के फिल्मी करियर में अनुपम खेर ने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। वैसे तो वो अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं लेकिन कहीं ना कहीं उनकी पर्सनल लाइफ की खबरों से भी बाज़ार गरमाया रहता था। उनके खास दिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी की एक खास कहानी।

Anupam Kher

अनुपम खेर का परिवार वैसे शिमला से है। लेकिन उन्हें किसी कारणवश कश्मीर जाना पड़ा। उनका परिवार एक कश्मीर पड़ित है। 7 मार्च 1955 के दिन उन्होंने जन्म लिया। पढ़ाई को खत्म करने के बाद अनुपम एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चले आए। 1984 में अनुपम के हाथ 'सारांश' ( saransh ) लगी। उनकी ये पहली फिल्म थी और पहली फिल्म में उन्हें एक 65 साल के व्यक्ति का रोल दिया गया। अनुपम ने अपने रोल के साथ न्याय किया और अपनी पहली ही फिल्म को सुपरहिट बना डाला। बस यहीं से अनुपम ने पीछे देखना छोड़ दिया।

anupam kher first film saransh

अनुपम अपनी जिंदगी के ऐसे मुकाम पर थे जहां उनके पास नाम और शोहरत थी। इसी बीच उन्होंने मधुमालती ( Madhumalti ) से शादी कर ली। ये उनकी पहली पत्नी थी। कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्तों में दरार आ गई और दोनों अलग हो गए। कहते है ना जोड़िया भगवान के घर से बनकर आती है। वहीं अनुपम की जिंदगी में एंट्री लेती है किरण खेर ( Kirron Kher )। किरण भी अपनी निजी जिंदगी से काफी परेशान थी। उनके पहले पति का नाम 'गौतम' ( Gautam ) था। लेकिन शादी के तुरंत बाद ही दोनों के बीच कुछ सही नहीं रहा और दोनों ही अलग हो गए। किरण के बेटे सिंकदर खेर ( sikandar kher ) उनके पहले पति के ही बेटे हैं। अनुपम संग शादी करने के बाद खबर आई थी कि किरण मां बनने वाली हैं। लेकिन उनका मिसकैरेज हो गया था।

 

madhumalti

एक सफल जोड़ी वैसे वहीं होती है जो पहले एक अच्छे दोस्त हैं। ऐसे ही अनुपम और किरण थे। उस दौरान दोनों ही साथ में एक नाटक कर रहे थे। नादिरा बब्बर ( Nadira babbar ) के नाटक के लिए उन्हें कलकत्ता जाना था। इसी बीच दोनों को लगा की उनके बीच दोस्ती से कुछ ज्यादा है। 1985 में इन दोनों ने शादी के बंधन में बंधकर अपने रिश्तें को एक नाम दिया। आज भी ये दोनों साथ में है।

anupam kher and kirron kher 👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments