सतयुग में लंका पर राज करने वाले ‘विभीषण’ की कलयुग में ऐसे हुई मौत, पटरी पर पड़ा मिला शव

नई दिल्ली। 80 के दशक में प्रसारित सीरियल 'रामायण' हर घर की पहली पसंद बन चुका था, उस दौर में रामायण से जुड़े हर पात्र को लोग भगवान का दर्जा तक देने लगे थे। हर कलाकार नें अपने किरदार से एक अलग पहचान बनाई थी। उन्हीं में से एक किरदार को लोग आज भले ही भूल चुके हैं लेकिन रमायण में उनका भी एक अहम रोल था।

रामायण में जुड़े कुछ कलाकार अब इस दुनिया में नहीं हैं जिनमें से रामायण धारावाहिक में विभीषण की भूमिका निभाने वाले अनुभवी अभिनेता मुकेश रावल का नाम भी इस लिस्ट में आता है। मुकेश रावल ने रामायण में रावण के भाई विभीषण का किरदार निभाकर हर किसी के दिल में एक खास जगह बनाई थी। लेकिन अचानक हुई उनकी मौत ने हर किसी को दहला दिया था। लोग ये बात समझ ही नहीं पा रहे थे कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया?

बताया जाता है कि मुकेश रावल उपनगर कांदीवली में रेल की पटरी को पार कर रहे थे तभी पटरी पार करते हुए 66 वर्षीय रावल ट्रेन के नीचे आ गए। उनकी पहचान पास मिली फोटो के जरिए हुई थी।

रामायण के अलावा रावल ने कई गुजराती फिल्मों और टीवी धारावाहिकों में भी काम किया था। लेकिन कुछ समय से काम ना मिलने के कारण वो मानसिक तौर पर परेशान चल रहे थे। और अचानक हुई उनकी मौत ने हर किसी को सोचने के लिए मजबूर कर दिया था। कि हर घर में देखे जानें वाले रामायण के इस पात्र की मौत ऐसे भी हो सकती है।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments