श्रीलंका में राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू का ऐलान, क्रिकेट बोर्ड ने सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट किए स्थगित

कोलंबो। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के चलते पूरी दुनिया में ऐहतियात बरती जा रही है। खेल के कई बड़े आयोजनों को रद्द या फिर स्थगित किया जा चुका है। इस बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी एक बड़ा ऐलान कर दिया है। दरअसल, श्रीलंका में सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटोंं को स्थगित कर दिया गया है। इतना ही नहीं श्रीलंका सरकार नेे शुक्रवार शाम छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू की भी घोषणा कर दी।

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए उठाया गया कदम

राष्ट्रपति कायार्लय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि सभी देशवसियों को इसका पालन करना चाहिए और इस अवधि में घरों में रहना चाहिए। ये ऐलान इसलिए किया गया है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

एक घरेलू मैच में कोरोना के फैलने की चर्चा

आपको बता दें कि श्रीलंका के एक घरेलू मैच से कोरोना के फैैलने की खबर है। दरअसल एस. थॉमस कॉलेज और रॉयल कॉलेज के बीच 12 से 14 मार्च के बीच मैच खेला गया था। इस मैच को देखने के लिए हाजरों की संख्या में दर्शक पहुंचे थे। इन्हीं दर्शकों में से एक को कोरोना का संक्रमित पाया गया है। इस शख्स से जो भी संपर्क में आया था उसने अपने आप को अलग-थलग कर लिया है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षा ने मंगलवार को ही रॉयल थॉमेन मैच को रद्द करने को कहा था कि लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया। डॉक्टरों को डर है कि इस मैच के कारण इस बीमारी काफी लोगों में घर कर सकती है।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments