इंस्टाग्राम के बाद ट्विटर पोस्टर से भी धोनी गायब, बीसीसीआई ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने को कहा

नई दिल्ली : ट्विटर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रशसंकों की संख्या एक करोड़ 10 लाख (11 मिलियन ) पार कर गई। इस मौके पर बीसीसीआई ने ट्विटर पर टीम इंडिया (Team India) के प्रमुख खिलाड़ियों का पोस्टर शेयर कर अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा किया। लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि इस पोस्टर में कई नवोदित और महिला खिलाड़ियों को जगह दी गई, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) नजर नहीं आए। इसे बीसीसीआई की ओर से महेंद्र सिंह धोनी को एक और दिया गया झटका माना जा रहा है। इससे एक सप्ताह पहले इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या एक करोड़ 30 लाख (13 मिलियन ) पार करने पर भी बीसीसीआई ने एक पोस्टर शेयर किया था। उसमें भी धोनी को जगह नहीं दी गई थी।

आठ खिलाड़ियों को दी गई जगह

BCCI के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर आठ प्रमुख महिला और पुरुष क्रिकेटरों को जगह दी गई है। इसमें बोर्ड ने टीम इंडिया के पुरुष क्रिकेटरों में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है तो वहीं महिला क्रिकेटरों में कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को पोस्टर पर जगह दी गई है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर की भारतीय पत्नी है विराट कोहली की प्रशंसक, इंस्टाग्राम पर खोला राज

जानकारों का मानना है कि धोनी युग समाप्त हो गया

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पहले ही अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट में महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी थी। फिर इंस्टाग्राम पोस्टर और ट्विटर परिवार से भी उन्हें गायब कर दिया है। विशेषज्ञ इसका सीधा अर्थ यह निकाल रहे हैं कि बीसीसीआई की नजर में महेंद्र सिंह धोनी अब टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी नहीं रहे। इस कारण इन दोनों पोस्टरों पर उन्हें जगह नहीं दी गई है। अगर इसे संकेत मानें तो अब धोनी युग समाप्त हो गया है और टीम इंडिया में उनकी वापसी नहीं होने जा रही है।

2019 विश्व कप के बाद से बाहर हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 में खेला था। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में उतरे थे। इसकके बाद से उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है। माना यह जा रहा था कि अगर आईपीएल 2020 में वह बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में स्थान बना सकते हैं, लेकिन आईपीएल के अधर में लटकने के बाद उनकी वापसी भी अधर में लटक गई है।

धोनी के प्रशंसक नाराज

इंस्टाग्राम पोस्टर में महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दिए जाने के बाद उनके प्रशंसकों ने नाराजगी जताई है। कई सारे प्रशंसकों ने इसी पोस्ट पर अपनी नाराजगी जताई है। एक ने तो सीधे बीसीसीआई से पूछ लिया है कि ओए, धोनी कहां हैं? वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है कि महेंद्र सिंह धोनी के बिना भारतीय टीम कुछ भी नहीं है।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments