दक्षिण अफ्रीका का बढ़ेगा संकट, हार्दिक पांड्या फिट, वापसी के लिए तैयार

नई दिल्ली : चोट के कारण लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में वापसी कर सकते हैं। यह सीरीज 12 से 18 मार्च तक खेली जानी हैं। बता दें कि हार्दिक पांड्या ने अपनी पीठ की सर्जरी लंदन में कराई थी और पुनर्वास के बाद उम्मीद थी कि उन्हें कीवी दौरे पर टीम इंडिया में शामिल कर लिया जाएगा, लेकिन फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाने के कारण वह भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड नहीं जा पाए थे।

मशरफे मुर्तजा एकदिवसीय टीम की छोड़ी कप्तानी, बांग्लादेश के हैं सबसे सफल कप्तान

डीवाई पाटील टूर्नामेंट में दिखाई फिटनेस

पांड्या पीठ के निचले हिस्से में चोट का लंदन में सर्जरी कराने के बाद हाल ही में मैदान पर उतरे। उन्होंने डीवाई पाटील टी-20 टूर्नामेंट ने में हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मैदान पर किसी तरह की परेशानी में नहीं दिखे। बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने कहा कि डीवाई पाटील टूर्नामेंट ने पांड्या के लिए सही ट्रेनिंग का काम किया है।

टीम में लौटने को तैयार पांड्या

सूत्र ने बताया कि हार्दिक पांड्या अब पूरी तरह फिट हैं और टीम इंडिया में लौटने को तैयार हैं। पांड्या ने पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास किया और टी-20 टूर्नामेंट में अपना दमखम दिखाकर चयनकर्ताओं को संकेत दे दिया है कि वह पूरी तरह फिट हैं और वापसी करने को तैयार हैं।

जन्मदिन पर विश्व कप फाइनल खेलने वाली पहली कप्तान बनेंगी हरमनप्रीत

दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर ने निभाई अहम भूमिका

सर्जरी के बाद पांड्या ने दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागनम के मार्गदर्शन मे पुनर्वास किया था। इस दौरान टीम के फिजियो योगेश परमार भी पांड्या पर करीबी नजर बनाए हुए थे। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने यह स्पष्ट कर दिया कि टीम इंडिया में वापसी के लिए सभी खिलाड़ियों को एनसीए में ही पुनर्वास करना होगा। इसके बाद पांड्या पुनर्वास के लिए एनसीए चले गए थे।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments