CBSE ने छात्रों के लिए कोविद -19 सुरक्षा उपायों के लिए हेल्पलाइन शुरू की

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर छात्रों के लिए कोरोनावायरस सैजगार्ड पर मुफ्त टेली-हेल्पलाइन शुरू की।

यह सुविधा एक ही टोल फ्री नंबर 1800 11 8004 पर सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक 31 मार्च, 2020 तक उपलब्ध है।


कोरोना प्रसार को रोकने के लिए प्राथमिक उपचार पर निरोधात्मक हस्तक्षेप के लिए छात्रों / अभिभावकों के साथ व्यवहार करने वाले छात्रों / अभिभावकों के साथ व्यवहार करने वाले अतिरिक्त प्रशिक्षित काउंसलरों द्वारा समर्पित कोरोनवायरस वायरस सुरक्षा टेली-परामर्श सेवा प्रदान की जाएगी। वे घर पर भी उपयोगी और उत्पादक गतिविधियों में संलग्न होने के लिए छात्रों की सहायता करेंगे।


जबकि सीबीएसई वार्षिक प्री परीक्षा के 23 वें संस्करण में, 2020 में X / XII परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए मनोवैज्ञानिक लाइव टेली-काउंसलिंग वर्तमान में सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक है, बोर्ड ने हाल ही छात्रों को बनाने के लिए एक हेल्पलाइन शुरू करने का फैसला किया है। इसके अलावा महामारी कोरोना वायरस पर जागरूकता भी दी जा रही है।

CBSE ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मेमों के माध्यम से, छात्रों / अभिभावकों और स्कूलों को दिशा-निर्देश जारी करने और कोरोना वायरस और इसकी रोकथाम के बारे में जागरूकता पैदा करने या परीक्षा हॉल में बैठने की व्यवस्था में बदलाव के लिए जनता में व्यापक जागरूकता पैदा करने में भी सक्रिय भूमिका निभाई है।


एहतियात के तौर पर, 18 मार्च को बोर्ड ने शेष कक्षा X / XII 2020 की 19 से 31 मार्च 2020 के बीच निर्धारित परीक्षाओं का फिर से निर्धारण करने का फैसला किया और मूल्यांकन कार्य को स्थगित कर दिया है।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments