Education Update: केंद्रीय विद्यालय के कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यार्थी आगामी कक्षा में होंगे प्रमोट

Education Update: केंद्रीय विद्यालय ने कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को इस बात के लिए प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया है कि वे वर्ष की अंतिम परीक्षा में उपस्थित हुए या नहीं। यूबीआई पोर्टल पर उनकी फीस का सत्यापन 31 मार्च, 2020 से पहले किया जाएगा।

कक्षा 1 और 2 के विद्यार्थियों को सत्र 2019-20 में आयोजित मासिक उपलब्धि परीक्षण में उनके प्रदर्शन के आधार पर अगली उच्च कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा। कक्षा 3 से 8 के विद्यार्थियों को उन विषयों में दिए गए वेटेज के आधार पर प्रमोट किया जाएगा, जिनमें वे सत्र समाप्ति की परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके थे।

इसके अलावा, अंतिम परिणाम में to E ’ग्रेड पाने वाले कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को भी बिना किसी सुधार परीक्षण के अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा और जो विद्यार्थी मेडिकल ग्राउंड में अनुपस्थित थे, उन्हें भी अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा।

केंद्रीय विद्यालय माता-पिता या अभिभावकों को ई-मेल / व्हाट्सएप / एसएमएस के माध्यम से कक्षा 1 से 8 के परिणाम का संचार करेगा। कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण स्कूल 31 मार्च, 2020 तक बंद रहेंगे।

कोरोनावायरस ने देश को बुरी तरह प्रभावित किया है और अब तक 12 लोगों की जान ले चुका है। इस बीच, इसने लगभग 686 लोगों को प्रभावित किया है। सरकार ने देश में लॉकडाउन कर दिया है और लोगों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments