Govt Jobs 2020: बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति में अनुबंध के आधार पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

SHS Bihar Recruitment 2020: बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति ने एनएचएम के तहत सीनियर लैब टेक्निशियन, क्लिनिकल साइक्लॉजिस्ट और साइकियाट्रिक सोशल वर्कर के कुल 70 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 9 अप्रैल 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पूर्व पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा 20 मार्च 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित पदों पर भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जानी है और रिक्तियों की संख्या घटाई या बढ़ाई जा सकती है।

SHS Bihar Recruitment 2020 notification के लिए यहां क्लिक करें

रिक्तियों का विवरण
सीनियर लैब टेक्निशियन – 20 पद
क्लिनिकल साइक्लॉजिस्ट – 21 पद
साइकियाट्रिक सोशल वर्कर – 29 पद

पात्रता
सीनियर लैब टेक्निशियन पद के लिए आवेदक के पास सम्बन्धित विषयों में एमएससी डिग्री के साथ-साथ तीन वर्षों का अनुभव होना चाहिए। बैचलर्स डिग्री प्राप्त युवाओं के लिए आवश्यक अनुभव 5 वर्ष निर्धारित किया गया है।

क्लिनिकल साइक्लॉजिस्ट पद के लिए आवेदक के पास साइक्लॉजी या सम्बन्धित विषयों में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और हेल्थ सर्विस सेक्टर में कम से कम दो वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

साइकियाट्रिक सोशल वर्कर पद के लिए उम्मीदवार के पास सोशल वर्क या साइकियाट्रिक सोशल वर्क में एमफिल डिग्री और हेल्थ सर्विस सेक्टर में कम से कम दो वर्षों का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2020 को अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के युवाओं को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, statehealthsocietybihar.org पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के माध्यम से 9 अप्रैल 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments