किसी सुपरकार जैसी है Hyundai Prophecy कॉन्सेप्ट ईवी, स्टीयरिंग की जगह मिलेगा जॉय स्टिक

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स ( hyundai motors ) ने अपनी इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार प्रोफेसी कॉन्सेप्ट ईवी को पेश कर दिया गया है। ये कार भारत में मौजूद किसी भी इलेक्ट्रिक कार से कहीं ज्यादा हाईटेक और स्टाइलिश है। इस कार को भारत में मौजूद किसी अन्य इलेक्ट्रिक कार ( Electric Car ) से काफी अलग बनाया गया है। साल 2019 में Hyundai ने Kona Electric SUV को भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी प्रोफेसी इलेक्ट्रिक कार को भी पेश कर चुकी है, तो चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत।

कार में बेस ट्यूब से इंटीरियर होता है ख़राब, आज ही जान लें इसके नुकसान

आपको बता दें कि कंपनी 2020 जेनेवा मोटर शो में इस कार को पेश करने वाली थी लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से इस कार की अनवीलिंग को रोक दिया और कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ही अनवील किया है। इस कार को अभी से ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अगर ये कार भारत में आती है तो इससे कंपनी को काफी फायदा मिलेगा।

Oops ! गलत माइलेज बताने के लिए Tata Motors भरेगी 3.5 लाख का जुर्माना, जानें पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक़ स्टाइल के मामले में ये कार दिग्गज स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी बुगाटी की बुगाटी डीवो से इंस्पायर्ड है। इस कार की पिक्सलेट हेडलाइट और टेललाइट्स लगाईं गई है जो बेहद ही स्टाइलिश है जिसे देखने के बाद इस कार का लुक किसी स्पोर्ट्स कार जैसा लगने लगता है। इसके बावजूद ये एक इलेक्ट्रिक कार है जो पर्यावरण को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाएगी। इतना ही नहीं बल्कि प्रोफेसी कॉन्सेप्ट ईवी को बनाने में जिस मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है वो भी ईकोफ्रेंडली है।

बड़ी फैमिलीज के लिए बेस्ट है bs6 इंजन वाली ये सस्ती mpv , 21 किमी माइलेज और कीमत 5 लाख से कम

फीचर्स

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कार में स्टीयरिंग व्हील नहीं दिए गए हैं। दरअसल स्टीयरिंग व्हील की जगह पर इस कार में 2 जॉयस्टिक दिए गए हैं जिनसे कार को कंट्रोल किया जा सकता है। इसके साथ में ही कार के अंदर इंटीरियर में कई सारे एलईडी टच स्क्रीन भी लगाए गए हैं जो बेहद ही शानदार लगते हैं साथ ही कार को काफी हाईटेक बनाते हैं। इसके साथ ही कार के अंदर एयर प्यूरिफायर, रिक्लाइनिंग सीट्स के साथ कई अन्य हाईटेक फीचर्स भी दिए गए हैं।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments