कोरोना कर्फ्यू: राजस्थान, MP-CG बोर्ड के बाद अब गुजरात में भी सभी परीक्षाएं रद्द, जानें पूरी डिटेल्स

Board Exam 2020 Cancelled: कोरोना वायरस जैसी महामारी के चलते अब तक देश के कई राज्यों के बोर्ड ने 31 मार्च तक की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी है। इससे पहले सीबीएसई, आईसीएसई, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब बोर्ड भी 31 मार्च तक की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। राजस्थान सहित फ्काई राज्यों में यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। आठवीं तक के बच्चों को आगामी कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने स्थगित की परीक्षाएंछत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन ने 31 मार्च तक रेगुलर और ओपन दोनो परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। छत्तीसगढ़ बोर्ड में दसवीं और बारहवीं बोर्ड की कक्षाएं 2 मार्च से शुरू हुई थी। जिन परीक्षाओं को कैंसल किया गया है। उन परीक्षाओं का नया शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा।

मध्य प्रदेश बोर्ड ने भी कैंसल की परीक्षाएं
छत्तीसगढ़ बोर्ड के साथ ही मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन ने भी एक सर्कुलर जारी करते हुए 31 मार्च तक की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। सर्कुलर के मुताबिक 20 से 31 मार्च तक की परीक्षाओं की नई तारीखों घोषणा बाद में की जाएगी। इसके अलावा मध्य प्रदेश में 5 और 8 कक्षा के एग्जाम भी कैंसल कर दिए गए हैं।

गुजरात में भी परीक्षाएं कैंसल
कोरोना वायरस के खतरे को रोकने के लिए गुजरात रात सरकार ने भी 31 मार्च तक की सभी परीक्षाएं रोक दी हैं। इसमें GUJCET और गुजरात भर्ती की सभी परीक्षाएं शामिल हैं। गुजरात सेट परीक्षा को लेकर GSHSEB ने एक नोटिस जारी किया है जिसमे कहा गया है कि ये परीक्षा 15 अप्रैल के बाद आयोजित की जाएगी। गुरुवार को गुजरात में कोरोना वायरस के दो कन्फर्म केस मिले हैं।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments