पंजाब बोर्ड PSEB कक्षा 8 परिणाम 2020: रिलीज की तारीख और समय

Punjab Board PSEB class 8 results 2020: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) इस सप्ताह के भीतर आयोजित कक्षा 8 परीक्षाओं के लिए परिणाम घोषित करने की संभावना है। लॉक-डाउन की घोषणा से पहले कक्षा 8 के लिए परीक्षाएं 14 मार्च तक संपन्न हुईं। जबकि बोर्ड द्वारा निर्धारित प्रश्न पत्र, मूल्यांकन एससीईआरटी (स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग) द्वारा किया जाएगा।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा है कि इस सप्ताह के भीतर कक्षा 8 के परिणाम की उम्मीद की जा सकती है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर उपलब्ध होगा। कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

संशोधित डेट शीट भी जारी कर दी गई। लंबित कक्षा 10 की परीक्षाएं 3 अप्रैल से शुरू होनी हैं और कक्षा 5 के लिए, 1 अप्रैल को लंबित परीक्षा होगी। इन तिथियों को आगे स्थगित किए जाने की उम्मीद है क्योंकि प्रधानमंत्री ने 14 अप्रैल तक देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा की थी।

पंजाब बोर्ड पीएसईबी कक्षा 8 परिणाम: ऑनलाइन अंक कैसे जांचें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट, pseb.ac.in पर जाएं

चरण 2: परिणाम लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: रोल नंबर का उपयोग करके लॉग-इन करें

चरण 4: परिणाम दिखाई देगा, डाउनलोड करें

पिछले साल तक, SCERT द्वारा कक्षा 5 और 8 की परीक्षाएं आयोजित की जाती थीं, हालांकि, PSEB ने अपनी निगरानी में परीक्षाओं को केंद्रीय रूप से आयोजित करने का फैसला किया था। पिछले साल, कक्षा 8 सामाजिक विज्ञान की परीक्षा के दौरान, विभिन्न केंद्रों पर गलती से पंजाबी प्रश्न पत्र वितरित किया गया था।

👉Check Out Here - Latest Update Sarkari Job News in Hindi

Post a Comment

0 Comments