Women's day 2020: एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने बताया उन महिलाओं के बारे में जिन्होंने बदली उनकी जिंदगी,दिया खास मैसेज

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ( Jacqueline Fernandez ) को किसी भी तरह के परिचय की जरूरत नही है। उन्होंने अपनी मेहनत से अपने मुकाम को हासिल किया है। आज वो जानी-मानी अभिनेत्रियों में एक हैं। उनका सेल्फ लव और वुमन एम्पावरमेंट के लिए प्यार साफ दिखाई देता है। महिला दिवस के अवसर पर जैकलीन ने उन महिलाओं के बारें में बताया जिनसे वो प्रेरणा लेती है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि असल में महिला दिवस उनके लिए क्या मायने है।

 

patrika_women_1.jpeg

जैकलीन ने शुरूआत की अपनी मां किम फर्नांडीज ( Kim fernandez ) से। उन्होंने अपनी मां का जिक्र करते हुए है कि 'मां' भगवान की वो देन है जो आपकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल देती हैं। उन्होंने बताया कि कैसे उनकी मां कदम-कदम पर उन्हें संभालती थी। उन्होंने कहा कि "मेरी मां ने हमेशा मुझे सिखाया है कि हमेशा मजबूत रहो और हिम्मत के साथ सभी परेशानियों का सामना करो। मेरी मां एक ऐसी महिला हैं जो कभी भी किसी के द्वारा बोली बातों पर ध्यान नहीं देती हैं। उनकी सादगी और बातों की एक क्लास है। जो मुझे बेहद ही पसंद आता है।"

 

kim.jpg

मेरील स्ट्रीप ( meryl streep ) एक अमेरिकी अभिनेत्री हैं। जिन्होंने रंगमंच, टीवी और फिल्मों में काम किया। मेरील की गिनती सबसे प्रतिभाशाली कलाकारों के रूप में होती है। इनके नाम दो ऑस्कर भी दर्ज हैं। जैकलीन मेरील को अपनी प्रेरणा मानती है।

streeep_2.jpg

वहीं जैकलीन ने बताया कि जब वो बॉलीवुड में आने की तैयारी कर रही थीं। तो उस दौरान उनकी पहली दोस्त जो थी बनी थी वो सोनम कपूर आहूजा ( Sonam Kapoor Ahuja ) थीं। सोनम के बारें में बताते हुए जैकलिन ने कहा कि वो उन महिलाओं में से एक है जो हमेशा महिलाओं के लिए आवाज़ उठाती हैं। वो कई महिलाओं की प्रेरणा भी हैं।

sonam.jpeg

जैकलीन की जिंदगी में हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर लोपेज ( Jennifer Lopez ) को अपना आइडल मानती हैं। उनका कहना है कि लोपेज की आयु 50 साल की है। लेकिन उम्र बस एक नंबर है। आप किसी भी उम्र में चीज़ो को महसूस कर सकते हो और देख सकते हो। बता दें हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री के साथ-साथ वो वहां की सबसे अमीर मूल निवासी भी हैं।

henn.jpg

जैकलीन ने महिलाओं को 'वुमन डे' ( Women day ) के अवसर पर एक मैसेज भी दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि कभी भी खुद पर संदेह नहीं करना चाहिए। हमेशा महिलाओं को अपने ऊपर विश्वास रखना चाहिए। आज मैं जहां पर भी हूं ये मेरा खुद के ऊपर एक भरोसा था। लेकिन कहीं ना कहीं मुझे भी संदेह रहता था। लेकिन मैंने खुद पर विश्वास किया और मजिंल को हासिल किया।

jackie_1_1.jpg

महिलाओं के प्रति पुरूषों के रवैये पर बात करते हुए जैकलीन ने कहा कि रिश्तें बहुत जरूरी हैं। लेकिन पुरूषों को ध्यान देना चाहिए की वो किस तरह उनके साथ पेश आ रहे हैं। एक रिलेशनशिप जहां पर महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा हो रही है ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। साथ ही महिलाओं को भी समझना होगा कि उन्हें खुद के लिए आवाज़ उठानी है। क्योंकि अगर वो अपने खिलाफ हो चीज़ों को अनदेखा करेंगी तो कहीं ना कहीं पुरूषों की इस मानसिकता को बढ़ावा मिलेगा।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments