इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का नया फरमान, अब खिलाड़ी स्मार्टवॉच पहनकर नहीं खेलेंगे

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ( England Cricket board ) ने अपने खिलाड़ियों को लेकर नया फरमान जारी कर दिया है, जो कि खिलाड़ियों को शायद पसंद नहीं आए। दरअसल, ईसीबी ने अपने नए सीजन में खिलाड़ियों के लिए स्मार्ट वॉच पहनने पर पाबंदी लगा दी है। आपको बता दें कि खिलाड़ियों को अक्सर मैदान पर महंगे गैजेट्स पहनकर खेलते हुए देखा गया है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी अब ऐसा नहीं कर पाएंगे।

पाकिस्तानी खिलाड़ी हैदर अली के आदर्श हैं रोहित शर्मा, कहा- उनकी तरह खेलना चाहता हूं

काउंटी क्रिकेट के अगले सीजन से लागू होगा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईसीबी ने ये फैसला एंटी करप्शन के नियमों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। ईसीबी का ये नया फरमान इंग्लिश क्रिकेट के अगले सीजन से लागू हो जाएगा।

कोरोना का असर: एशिया कप के टलने की संभावनाएं बढ़ी, ICC ने साध रखी है चुप्पी

नए सीजन से पूरी तरह से बैन रहेंगी स्मार्टवॉच

आपको बता दें कि इससे पहले गर्वनिंग बॉडी ने खिलाड़ियों के मैच के दौरान मैदान पर स्मार्ट वॉच को पहनने की इजाजत दे दी थी। टेली कम्यूनिकेशन और डाला ट्रांसमिशन को बंद कर ऐसा करने की इजाजत देने का फैसला लिया गया था। अब नए सीजन के लिए इसके उपर पूरी तरह से बैन लगाने का फैसला किया गया है।

आईसीसी एंटी करप्शन के नियम सख्त

इंटरनेशनल मैच के दौरान किसी भी खिलाड़ी को स्मार्टवॉच पहनकर मैदान पर उतरने की इजाजत नहीं होती है। इस मामले में आईसीसी की इंटी करप्शन यूनिट ने खास निर्देश जारी किया है। स्मार्टवॉट फोन से कनेक्ट होता है जिसकी वजह इसे पहनकर खेलने पर पाबंदी लगाई गई है।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments