दोबारा प्रदर्शित होने पर दर्शकों को तरसेंगी यह फिल्में, इतने करोड़ का हुआ नुकसान

कोरोना वायरस के चलते भारतीय फिल्म उद्योग पूरी तरह से बन्द है, जिसके चलते उसे हालात सामान्य होने तक 2500 करोड़ का नुकसान हो चुका होगा। इसके अतिरिक्त फिल्म उद्योग के बंद होने से पहले जिन फिल्मों का प्रदर्शन हो चुका था, उनमें दो फिल्में 'बागी-3' और 'अंग्रेजी मीडियम' ऐसी फिल्में थीं, जिनसे बॉक्स ऑफिस को यह उम्मीद थी कि यह फिल्में 250 करोड़ तक का कारोबार करने में सफल होंगी। 'बागी-3' से 200 करोड़ से ज्यादा की उम्मीद थी और इरफान खान की 'अंग्रेजी मीडियम' से भी यह उम्मीद थी कि यह बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करेगी।

Angrezi Medium

लेकिन अचानक बदलती हुई परिस्थितियों ने इन फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर असफल कर दिया। टाइगर श्रॉफ की 'बागी-3' 6 मार्च 2020 को प्रदर्शित हुई थी। कोरोना के चलते इसने बॉक्स ऑफिस पर अपेक्षा से कम ओपनिंग ली। इसने पहले दिन मात्र 19 करोड़ का कारोबार किया, जबकि टाइगर श्रॉफ की बागी-2 ने पहले दिन 25.10 करोड़ का कारोबार किया था। अपने दस दिन के चलन के दौरान इसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया लेकिन यह पूरी तरह से अपेक्षा के विपरीत रहा। इस फिल्म को लेकर उम्मीद थी कि यह पहले सप्ताह में 150 से ऊपर का कारोबार करेगी।

Angrezi Medium

अपनी बीमारी के चलते लम्बे समय तक परदे से दूर रहे अभिनेता इरफान खान की 'अंग्रेजी मीडियम' का हश्र बहुत बुरा हुआ। 13 मार्च 2020 को इसे प्रदर्शित किया गया। तब तक कोरोना का कहर भारत में बरस चुका था। दर्शकों ने सिनेमाघरों से दूरी बनाई जिसके चलते इसने पहले दिन सिर्फ 6 करोड़ का कारोबार किया और दूसरे दिन सिनेमाघरों के बंद होने तक यह बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 9 करोड़ का कारोबार कर सकी। हालांकि इन दो दिनों में जिन दर्शकों ने इस फिल्म को देखा उन्होंने इसकी सराहना की थी।

दोबारा होंगी प्रदर्शित
इन फिल्मों का निर्माताओं का कहना है कि जैसे ही हालात सामान्य होते हैं और सिनेमाघर खुलते हैं वैसे ही इन फिल्मों को नए सिरे से एक बार फिर से प्रदर्शित किया जाएगा। निर्माता यह कदम इसलिए उठाने की सोच रहे हैं कि वह फिल्मों में लगी अपनी लागत को निकाल सकें। हालांकि इन दोनों फिल्मों के निर्माता इतने शक्तिशाली हैं कि वे यह नुकसान बर्दाश्त कर सकते हैं। दोबार प्रदर्शित होने के बाद दर्शक इन फिल्मों को कम ही देखने जायेगा। वैसे तो कोरोना के डर से वह जल्द सिनेमाघरों की तरफ नहीं आएगा और यदि आता भी है तो वह उन फिल्मों को देखना पसन्द करेगा जो पहली बार प्रदर्शित हो रही होंगी।

👉Check Out Here - Latest Update Entertainment News in Hindi

Post a Comment

0 Comments