पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का फैसला, कोरोना की वजह से रमजान में भी नहीं होगा कोई क्रिकेट आयोजन

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( Pakistan Cricket Board ) ने ये तय किया है कि वो रमजान के महीने में किसी तरह के क्रिकेट आयोजन को मंजूरी नहीं देगा। पीसीबी ने ये फैसला कोरोना वायरस ( coronavirus ) के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए दिया गया है। शनिवार को पीसीबी ( PCB ) की तरफ से ये जानकारी दी गई कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए रमजान के महीने में किसी भी तरह के क्रिकेट के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी नहीं किया जाएगा।

बीसीसीआई को अब भी है आईपीएल के आयोजन की उम्मीद, विदेशी बोर्ड के है संपर्क में

स्थिति सामान्य होने तक सस्पेंड रहेगा क्रिकेट

पीसीबी ने एक बयान में कहा, "कुछ आयोजनकर्ताओं ने हमसे संपर्क किया है, जोकि रमजान में क्रिकेट के लिए पीसीबी की एनओसी नीति पर हमसे स्पष्टीकरण मांग रहे हैं। इस समय यह उचित है कि हम अपनी उस नीति का पालन करें जिसमें कहा गया है कि स्थिति सामान्य होने तक क्रिकेट निलंबित रहेगा। ऐसे में पीसबी रमजान में क्रिकेट के लिए कोई एनओसी जारी नहीं करेगा।"

इंग्लैंड का एजबेस्टन मैदान बनेगा कोरोना का टेस्ट सेंटर, 29 मई तक बंद है क्रिकेट

पीसीबी की अपील, सभी आयोजनकर्ता करें नियमों का पालन

बोर्ड ने कहा, "इस समय पूरी दुनिया में स्थिति काफी भयानक हुई पड़ी है और सभी आर्थिक तथा खेल गतिविधियां रुकी हुई हैं और सभी का ध्यान केवल स्वास्थ्य पर है। पीसीबी अपने सभी आयोजनकर्ताओं से अपील करता है कि वे नियमों का पालन करें सामाजिक दूरी बनाएं रखे।"

आपको बता दें कि पाकिस्तान ही नहीं बल्कि इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना के बढ़ते प्रभाव की वजह से क्रिकेट के तमाम बड़े टूर्नामेंट स्थगित हैं। पाकिस्तान में कोरोना की वजह से ही पीएसएल को भी स्थगित कर दिया गया था।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments