Coronavirus : लॉकडाउन के कारण आठ क्रिकेटरों की शादियां टली, कई स्टार खिलाड़ियों के नाम भी शामिल

मेलबर्न : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण दुनिया भर के खेल पर असर पड़ा है। लगभग पूरी दुनिया में खेल प्रतियोगिताएं बंद है। इस महामारी के चक्कर में ओलंपिक गेम्स, अंडर-20 और 17 महिला विश्व कप फुटबॉल, यूरो कप के साथ विश्व का सबसे बड़ा टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग स्थगित हो चुके हैं। अब इसका असर शादी-विवाह पर भी पड़ता नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लिजेले ली और तान्जा ने देश में लॉकडाउन के कारण शादी स्थगित कर दी है। अब खबर यह आ रही है कि इनके समेत आठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने अपनी शादी स्थगित कर दी है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) भी शामिल हैं।

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत बोलीं, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड से पांच साल पीछे घरेलू ढांचा

इन खिलाड़ियों के आ रहे हैं नाम

एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक, एडम जाम्पा के अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए खेलने वाले जैकसन बर्ड, डार्सी शॉर्ट, एंड्रयू टाई ने भी अपनी शादी रद्द कर दी है। ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीमों से खेलने वाले खिलाड़ियों में मिशेल स्वेप्सन, एलिस्टर मैकडरमॉट, जेस जोनासन और केटलिन फ्रेट का भी इस लिस्ट में शामिल है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस ने भी हाल ही में अपनी सगाई थी। ये भी इसी समय के आसपास में अपनी शादी की तारीख तय कर सकते थे, लेकिन लगता है कि उनकी शादियों में भी देर हो सकती है।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता का खुलासा, कोच और कप्तान धोनी नहीं चाहते थे कि विराट का टीम में चयन हो

अधिकतर क्रिकेटर अप्रैल में ही करते हैं शादियां

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का शेड्यूल और अच्छा मौसम रहने के ज्यादातर क्रिकेटर अप्रैल में शादी करना पसंद करते हैं, लेकिन इस बार ऐसा होता नहीं लग रहा है। वहां के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन है। इस कारण एक जगह पर अधिकतम पांच लोग ही जमा हो सकते हैं। यानी लॉकडाउन नियमों के मुताबिक शादी में पांच से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं।

Check Out Here - Daily Update Latest Cricket News in Hindi

Post a Comment

0 Comments