Tata Nexon से Toyota Fortuner की हुई टक्कर, भयंकर एक्सीडेंट के बावजूद सब सुरक्षित

नई दिल्ली: भारत में कई महंगी और प्रीमियम कारें मौजूद है जो बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है लेकिन जब बात सेफ्टी की हो तब ज्यादातर कारें फेल हो जाती हैं लेकिन हाल ही में टाटा की Tata Nexon ने साबित कर दिया कि वह कितनी सेफ है।

दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ( Tata Motors ) ने कुछ समय पहले ही भारत में Nexon को लांच किया था। Nexon एक बेहद किफायती एसयूवी है जिसे भारत में बेहद ही पसंद किया जाता है।

जानकारी के मुताबिक हाल ही में Nexon की एक दुर्घटना सामने आई है। दरअसल Tata Nexon की टक्कर Toyota Fortuner से हुई है। यह टक्कर बहुत ही खतरनाक थी जिसमें किसी की भी जान जा सकती थी लेकिन Nexon मैं बैठे किसी भी शख्स को खरोच तक नहीं आई जिससे साबित होता है कि यह कार कितनी सुरक्षित है ( Tata Nexon Safest Car of India ) ।

यह कोई पहला मामला नहीं है जब Nexon हादसे का शिकार हुई है इससे पहले भी मुंबई गोवा फ्लाईओवर पर एक बड़ा एक्सीडेंट हो चुका है जिसमें ड्राइवर का अपनी कार से नियंत्रण हट गया था और Nexon फ्लावर से करीब 15 फीट नीचे जा गिरी थी। इतनी ऊंचाई से नीचे गिरने के बावजूद कार में बैठे तीनों लोग पूरी तरह से सुरक्षित थे और उन्हें मामूली चोटे आई थी।

जाने क्या है खासियत

Nexon मैं सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है और इसमें एबीएस, ईबीडी, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, डुअल एयर बैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। यह फीचर्स ना सिर्फ ड्राइवर बल्कि को पैसेंजर और पैसेंजर को पूरी तरह से सुरक्षित रखते हैं। भारत में इस कार की कीमत ₹695000 से शुरू होकर ₹845000 तक जाती है।

Check Out Here - Latest Update Automobile News in Hindi

Post a Comment

0 Comments